वेबसाइट पर अधिक से अधिक वास्तविक ट्रैफ़िक कैसे संलग्न करें और गलतियों से कैसे बचें

वेबसाइट पर अधिक से अधिक वास्तविक ट्रैफ़िक कैसे संलग्न करें और गलतियों से कैसे बचें

आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाना एक सफल ऑनलाइन व्यवसाय का प्रमुख लक्ष्य है। लेकिन क्या आप वास्तव में अधिक यातायात चाहते हैं?

या क्या आप बल्कि अपने लक्षित दर्शकों से पूरी तरह से यातायात करेंगे?

वेबसाइट ट्रैफिक बिल्डिंग में निवेश करते समय आपसे तीन सामान्य गलतियाँ हो सकती हैं।

गलती # 1: गलत संभावनाओं से आवागमन हो रहा है
कल्पना कीजिए कि आप छुट्टियों के मौसम के दौरान रॉकफेलर सेंटर क्रिसमस के पेड़ से दूर 5 एवेन्यू पर एक स्टोर के मालिक हैं। आपकी खिड़कियों और दरवाजों से हजारों लोग चलते हैं। क्या आप चाहते हैं कि ये सभी लोग आपके स्टोर में आएं?

यदि आपने इन लोगों को “सभी” के लिए हां कहा है, तो फिर से सोचें।

क्यों वेबसाइट ट्रैफिक बिल्डिंग से गलत लोगों को आकर्षित करने से आपका व्यवसाय प्रभावित हो सकता है
ऐसा इसलिए है क्योंकि इनमें से कई लोग आपके लक्षित दर्शक नहीं हैं। और इसलिए, आप संसाधनों को एक ग्राहक में बदलने के बहुत कम अवसर के साथ संभावनाओं पर खर्च कर रहे होंगे।

दूसरी ओर, यदि आप पूरी तरह से अपने लक्षित दर्शकों को अपनी दुकान में आकर्षित करते हैं, तो निवेश पर आपका संभावित रिटर्न बहुत अधिक है। न केवल पहली बिक्री के लिए, बल्कि भविष्य की सभी बिक्री के लिए पुन: खरीद से।

वेबसाइट पर अधिक से अधिक वास्तविक ट्रैफ़िक कैसे संलग्न करें और गलतियों से कैसे बचें

वही आपकी वेबसाइट के साथ जाता है। सिवाय, आपकी वेबसाइट में गलत संपर्कों को आकर्षित करने की लागत बहुत अधिक है।

आप देखते हैं, जब आप गलत वेबसाइट ट्रैफ़िक को आकर्षित करते हैं तो यह आपकी साइट को धीमा कर सकता है। यह प्रभावित कर सकता है कि आपकी वेबसाइट पर लोग कितने समय तक रुक सकते हैं, विशेष रूप से वे लोग जो आपके लक्षित बाजार हैं।

KISSmetrics लगभग आधे सूचना के वेब उपयोगकर्ताओं 3 सेकंड के भीतर ऐसी साइट छोड़कर अगर यह पूरी तरह से लोड नहीं करता है। और 5 में से 4 दुकानदार फिर से खरीदने के लिए साइट पर नहीं लौटेंगे। साथ ही, इस धीमी गति का अनुभव करने वाले दस में से 4 से अधिक लोग एक दोस्त को बताएंगे।

लब्बोलुआब यह है कि गलत आगंतुकों के बढ़े हुए ट्रैफ़िक से धीमी गति आपके लक्षित दर्शकों के कई लोगों को आपकी वेबसाइट छोड़ने का कारण बन सकती है, कभी भी वापस न आएं और अपने सामाजिक नेटवर्क को बताएं।

आपके ईमेल में गलत लोगों के ऑप्ट-इन करने के बाद अन्य समस्याएं हो सकती हैं। इन समस्याओं में उच्च ऑप्ट-आउट, कम खुली ईमेल दरें, उच्च परित्याग कार्ट की दरें और बड़े डेटाबेस को बनाए रखने के लिए उच्च लागत शामिल हो सकते हैं।

गलती # 2: आपके होम पेज पर वेबसाइट ट्रैफ़िक भेजना
एक बहुत ही सामान्य गलती लैंडिंग पृष्ठ के बजाय अपनी वेबसाइट के होम पेज पर ट्रैफ़िक भेजना है।
आप इस गलती के बारे में अधिक जान सकते हैं।

जब ऐसा होता है, तो विज़िटर संभवतः ऑप्ट-इन के बजाय पृष्ठ पर मौजूद सामग्री को देखकर विचलित हो जाएगा। परिणामस्वरूप, विज़िटर आपके व्यवसाय को दिखाता है कि साइट क्या दर्शाती है और बताती है और पहले नहीं चुन सकती है। वो जातें हैं।

गलती # 3: आपके ऑप्ट-इन फॉर्म और / या लैंडिंग पृष्ठ पर प्रेरक सामग्री का न होना
प्रेरक प्रतिलिपि आपकी वेबसाइट पर सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। प्रेरक प्रतिलिपि आपकी संभावना को स्थानांतरित करने का विकल्प चुन सकती है, जैसे ऑप्ट-इन या खरीदना। फिर भी बहुत कम वेबसाइटों में प्रेरक प्रतिलिपि होती है।

यदि आपके पास अपने लैंडिंग पृष्ठ या ऑप्ट-इन फॉर्म पर प्रेरक प्रतिलिपि नहीं है, तो आगंतुक को ऑप्ट-इन क्यों करना चाहिए?

लेकिन अगर आपको अपने आगंतुक को ऑप्ट-इन नहीं मिलता है, तो आपके पास उन्हें प्राप्त करने की लागत को पुनर्प्राप्त करने का कोई तरीका नहीं है। और आप इसे बिक्री में नहीं बदल सकते।

कैसे इन 3 वेबसाइट यातायात बिल्डिंग गलतियों को ठीक करने के लिए
अच्छी खबर यह है कि इन वेबसाइट ट्रैफ़िक बिल्डिंग गलतियों को ठीक करने के आसान तरीके हैं।

पहला तरीका वेबसाइट ट्रैफ़िक को आकर्षित करना है जो आपके लक्षित दर्शकों पर केंद्रित है। जितना अधिक आप अपने दर्शकों के बारे में जानते हैं, बेहतर परिणाम। इसमें जनसांख्यिकी, मनोविज्ञान और खरीद व्यवहार शामिल हैं। वे यहाँ कुंजी उन लोगों को बाहर करने के लिए है जो आपके लक्ष्य को फिट नहीं करते हैं।

प्रत्यक्ष मेल सूचियां, प्रचार, सह-पंजीकरण और संबद्ध विपणन आपको अपने लक्षित दर्शकों को आकर्षित करने पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम कर सकते हैं। एसईओ और पे-पर-क्लिक भी कर सकते हैं, लेकिन इन रणनीतियों में बहुत अधिक लोगों को आकर्षित करने का बहुत अधिक जोखिम है जो आपके लक्षित दर्शकों को फिट नहीं करते हैं।

दूसरा तरीका लैंडिंग पेज बनाना है जो लीड चुंबक को बढ़ावा देता है, जैसे कि क्विज़ या मुफ़्त रिपोर्ट, साथ ही ऑप्ट-इन पेज। यहां आपका एकमात्र लक्ष्य ऑप्ट-इन्स को अधिकतम करना है। इस तरह आप अपनी वेबसाइट छोड़ने के बाद अपने आगंतुक के साथ संबंध विकसित कर सकते हैं।

तीसरे तरीके में प्रेरक प्रतिलिपि शामिल है। यह वही है जो आपको अपने आगंतुक को ऑप्ट-इन लीड और ग्राहक में बदलने में सक्षम कर सकता है। लेकिन कॉपी को अपने लक्षित दर्शकों की भावनात्मक जरूरतों और इच्छाओं पर ध्यान देना चाहिए। जितना अधिक आप अपने लक्षित दर्शकों के बारे में जानते हैं, उतना ही आपके संभावित परिणाम बेहतर होंगे। प्रेरक प्रतिलिपि आपको प्रतिक्रिया दर बढ़ाने में मदद कर सकती है, जिससे आप अधिक पैसे कमा सकते हैं।

जेफ ट्रिस्टर द्वारा विपणन सेवाएं आपको स्वचालन और प्रेरक कॉपी राइटिंग के माध्यम से अपनी बिक्री रूपांतरण को बढ़ाने में मदद कर सकती हैं। वह एक प्रमाणित इंटरनेट मार्केटिंग ऑटोमेशन सलाहकार और प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया कॉपीराइटर है।

Platform Science, which provides fleet management telematics software for trucking companies, rai...Report this post

[ad_1] HBO Max launches without being on Roku and Amazon, the two most popular streaming platforms  —  The latest new streaming service HBO Max bowed with unlimited access to...

Zuckerberg on Twitter fact-checking Trump: private companies, especially platform companies, shou...Report this post

[ad_1] Yael Halon / Fox News: Zuckerberg on Twitter fact-checking Trump: private companies, especially platform companies, shouldn't be the arbiter of truth  —&nb...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: